Adhuri Love Story In Hindi Reading |अधूरी प्रेम कहानी हिन्दी मे

ADHURI PREM KAHANI reading story

प्रेम में अद्भुत शक्ति है। प्रेम के बिना यह संसार अधूरा है। प्यार का कितना ही वर्णन क्यों न किया जाए, ऐसा कम ही होता है। आज हम आपको एक सच्ची प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं।

Adhuri Love Story In Hindi Reading
Adhuri Love Story In Hindi Reading

Adhuri Love Story/अधुरी प्रेम कहानि

एक दिन

एक लड़के और एक लड़की को प्यार हो गया। लेकिन लड़का एक गरीब परिवार में पला-बढ़ा। लड़का गरीब होने से खुश नहीं था लड़की के परिवार!

जैसे-जैसे समय बीतता गया, लड़की के माता-पिता ने देखा कि लड़का एक अच्छा आदमी था और बेटी के हाथ के योग्य था।

लेकिन एक और समस्या थी: लड़का एक सैनिक था। जल्द ही, युद्ध छिड़ गया और उन्हें एक साल के लिए विदेश भेज दिया गया। जाने से एक हफ्ते पहले, आदमी ने घुटने टेक दिए और अपने प्रेमी से पूछा, “क्या तुम मुझसे शादी करोगी?”

Read This Also: 

Sad Shayari Status In Hindi

Propose Shayari Hindi Image

उसने आंसू पोंछते हुए कहा, मैं भी तुमसे प्यार करती हूं। और खुशी-खुशी बातें करने लगे। एक साल पहले दोनों ने शादी करने के लिए हामी भरी। लेकिन अचानक कुछ हुआ।

उसके जाने के कुछ दिनों बाद लड़की की बड़ी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सिर में गंभीर चोट आई थी। जब मैं अस्पताल में उठा तो मैंने अपने माता-पिता को रोते हुए देखा। वह जानता था कि उस लुक में कुछ गड़बड़ है, लेकिन वह उस लुक में जानता था कि उसे ब्रेन इंजरी है।

उसके मस्तिष्क का वह हिस्सा जो उसके चेहरे की मांसपेशियों को नियंत्रित करता है, क्षतिग्रस्त हो गया है। एक समय की बात है उसका अच्छा चेहरा अब बदल चुका था। आईने में देखते ही वह रो पड़ी।

“कल, मैं सुंदर था। आज, मैं एक राक्षस हूँ।” उसके शरीर पर भी गहरे जख्म थे। वहाँ और फिर, उसने अपने मंगेतर को उनकी प्रतिज्ञा से मुक्त करने का फैसला किया। वह उस लुक में जानती थी कि उसने उसे फेल कर दिया है। वह उसके बारे में भूल गई और उसे फिर कभी नहीं देखना चाहती।

एक साल तक सिपाही ने कई पत्र लिखे, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। उसने उसे कई बार फोन किया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन एक साल बाद उसकी मां उसके कमरे में आई और कहा, “वह युद्ध से वापस आ गई है।” लड़की चिल्लाई, “नहीं! कृपया उसे मेरे बारे में कुछ न बताने। उसे मत बताना कि मैं यहाँ हूँ!”

माँ ने उसे यह कहते हुए शादी में आमंत्रित किया, “उसकी शादी हो रही है।” लड़की का दिल छू गया। वह उस लुक में जानती थी कि उसे उससे प्यार हो गया है – लेकिन अब उसे उसे भूलना होगा। बड़े दुख के साथ उसने शादी का निमंत्रण खोला। और फिर उसने उसका नाम देखा!

उलझन में उसने पूछा, “यह क्या है?” उसी समय ओ युवक फूलों का गुच्छा लेकर  लडकी के कमरे में आया। लडकी के पास घुटने टेककर उसने पूछा, “क्या अभि भि तुम मुझसे शादी करोगी?” लड़की ने उसके चेहरे को अपने हाथ से छुआ और कहा, “मैं बदसूरत हूँ!”

उस आदमी (सिपाही) ने कहा, “तुम्हारी माँ ने मुझे तुम्हारी अनुमति के बिना तुम्हारी एक तस्वीर भेजी थी। जब मैंने तुम्हारी तस्वीरों को देखा, तो मुझे महसूस हुआ कि कुछ भी नहीं बदला है।

तुम अब भी एक ऐसे व्यक्ति हो जो मुझसे प्यार करते हो। तुम अब भी उतनी ही खूबसूरत हो मैं हूँ।” हाँ, क्योंकि मैं तुमसे प्यार करता हूँ! “

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here